घोड़े के नाल Ghode(Horse)ki Naal ke Upay aur Benefits !!


Horse Naal Vastu Tips

Ghode(Horse)ki Naal ke Upay aur Benefits

घोड़े के पैर के नाखून जिसे खुर कहते है, दौड़ते समय जमीन पर रगड़ा कर ना टूट जाये इसलिए उसे बचाने के लिए घोड़े के खुर में लोहे की नाल को ठोक दिया जाता है । घोड़े के खुर में लगाये जाने वाला नाल “u” shape का होता है। जब ये नाल खुद ब खुद जमीन पर घिसकर टूट जाते है तो घोड़े के खुर में नया नाल लगा दिया जाता है और टूटे हुए नाल का ring या फिर कुछ और use  में लाया जाता है । यही टूटे हुए घोड़े की नाल शनि का बुरा प्रभाव या फिर भुत प्रेत की साया आदि से बचाता है ।

घोड़े के नाल के फायदे/Benefits of Energized Horse

Aisa bola jata hai ki Kale Ghode ki Naal kafy fayde-mand hoti hai.  To chaliye jante hai kaun kaun se fayde hote hai Ghode ke naal ko use karne se:

1. घोड़े के नाल को black कपड़े में बाँध कर Saturday को आप अपने घर के तिजोरी में रख दें इससे घन का लाभ सदा बना रहेगा।

2. Saturday को आप घोड़े के नाल को black कपड़े में बांध कर अपने घर के अनाज के भंडारा में रख देते है तो आपके घर का अनाज कभी कम नहीं होगा । अनाज में विकास होता रहेगा ।

3. घोड़े के नाल को घर के मुख्य दरवाजे (entrance gate) पर “u” shape में लटका देने से आपको दैवीय कृपा मिलती है ।

4. घोड़े के नाल को घर के मुख्य दरवाजे पर उल्टा कर के यानि की “n” shape में लटका देने से आपका घर और आपके घर का सभी सदस्य किसी भी तरह के तंत्र मंत्र, जादू टोना या फिर भुत प्रेत के साये से बचा रहेगा ।

5. जिस भी व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती या शनि की महादशा हो तो उसे घोड़े की नाल का ring बनवा कर हाँथ के बिच वाले उंगली में पहनना चाहिए। इससे आप शनि की Side effects से बच सकते है ।

6. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के निचे एक कटोरी में सरसों तेल (mustard oil) ले कर उसमे kaale ghode ki naal ki ring  बनवा कर डाल दें । अब उस कटोरी को पीपल के पेड़ के निचे रख कर उस तेल में अपना चहरा देखें । अब उस कटोरी को ring सहित वहीं छोड़ कर वापस लौट जाएँ और पीछे पलट कर ना देखें । इससे शनि की पीड़ा वहीँ उतर जाएगी ।

कैसे जांचे घोड़े के नाल /How to check pure Ghode ki naal

Bajar mein kafi sare kale Ghode ki naal (black horse) mil jayenge parantu yah check karna jaruri hai ki diya jaa raha Ghode ki naal asli hai ya nahi. अगर आप जानना चाहते है की घोड़े की नाल असली या सही है की नहीं तो इसे आजमाये | घोड़े के नाल को जांचने के लिए उसे मक्का के ढेर में रख दें अगर वो pure घोड़े का नाल होगा तो वो मक्का को पका कर फोड़ देगा ।

सावधानी/Precautions

घोड़े के नाल का ring कभी भी आग में गला कर ना बनवाएं इससे उसकी शक्ति ख़त्म हो जाती है । इसे जैसे तैसे ठोकठाक कर गोल कर के हीं पहना जाता है। इसे खरीदने से पहले इसे अच्छे से जाँच कर लें।

 …. 🙏🏻 🙏🏻 ….

Advertisements

One response to “घोड़े के नाल Ghode(Horse)ki Naal ke Upay aur Benefits !!

  1. Pingback: घोड़े के नाल (Horse) Ki Naal Ke Benefits Aur Upay..!! – Shubh Aur Labh·

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.